मुख्य समाचाररायपुर
Trending

Raipur South Assembly Seat: रायपुर दक्षिण सीट पर उपचुनाव की तैयारी शुरू, भाजपा इस बार किसी युवा चेहरे पर खेल सकती है दांव…

Raipur South Assembly Seat: रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर इस बार बीजेपी किसी युवा चेहरे पर दांव लगा सकती है. इसके लिए संगठन के पदाधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा भी की गयी है.

रायपुर, Raipur South Assembly Seat: रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट (Raipur South Assembly Seat) का उपचुनाव अगले छह महीने के भीतर होना है। इसके लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने अपनी-अपनी कवायद शुरू कर दी है. बीजेपी के शीर्ष नेताओं की दिल्ली दौड़ शुरू हो गई है. वहीं, संगठन की मानें तो बीजेपी दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल जैसे उम्मीदवार की तलाश में है, जो अगले 20 से 25 साल तक दक्षिण की कमान संभाल सके और बीजेपी का गढ़ वहीं बना रहे. इसके लिए बीजेपी संगठन में चर्चा का दौर भी लगभग अंतिम चरण में है.

युवा चेहरे पर दांव खेल सकती है भाजपा (Raipur South Assembly Seat)

सूत्रों के मुताबिक इस बार बीजेपी किसी युवा चेहरे पर दांव लगा सकती है. इसके लिए संगठन के पदाधिकारियों से टेलीफोन पर चर्चा भी की गयी है. हालांकि, नाम पर अंतिम मुहर केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा. इसके लिए प्रदेश भाजपा का शीर्ष नेतृत्व दिल्ली में इस पर चर्चा भी कर रहा है, जिस पर चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद कभी भी मुहर लग सकती है.

इस बीच शहर में दक्षिण विधानसभा के अंतर्गत आने वाले इलाकों में दीवारों पर पेंटिंग और होर्डिंग्स लगाने का काम भी शुरू हो गया है. इसके अलावा टिकट की आस लगाए बैठे नेताओं ने जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है, ताकि संगठन की नजर उन पर पड़े और उन्हें टिकट मिल जाए.

ये हो सकते हैं दावेदार

बीजेपी संगठन में रहे केदार गुप्ता, संजय श्रीवास्तव, अवधेश जैन और नंदन जैन के नाम की चर्चा संगठन के साथ-साथ लोगों के बीच भी हो रही है. इसके अलावा पार्षदों के बीच भी उम्मीदवारी को लेकर होड़ मची हुई है. इसमें मीनल चौबे, मृत्युंजय दुबे, मनोज वर्मा समेत आधा दर्जन से अधिक पार्षद शामिल हैं.

जिस तरह से बीजेपी में दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं, उससे दक्षिण की लड़ाई काफी दिलचस्प नजर आ रही है. चूंकि वहां बीजेपी की सरकार है और दक्षिण पहले से ही बीजेपी का गढ़ है. ऐसे में टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी को भितरघात का सामना करना पड़ सकता है.

Related Articles

Back to top button